उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

आप ने छह राज्यों में चुनाव लड़ने का किया एलान



नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी (आप) के नेता अरविंद केजरीवाल ने अगले दो वर्षों में छह राज्यों में चुनाव लड़ने की गुरुवार को घोषणा की। ये राज्य उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, गोवा, पंजाब, हिमाचल प्रदेश और गुजरात हैं। 
श्री केजरीवाल ने पार्टी की नौवीं राष्ट्रीय परिषद को सम्बोधित करते हुए कहा,“अगले दो वर्षों में हम छह राज्यों में चुनाव लड़ेंगे।” उन्होंने दावा किया कि दिल्ली के बाहर के लोग आप को वोट देने को आतुर हैं लेकिन पार्टी की वहां मौजूदगी न होने के कारण वे ऐसा नहीं कर पा रहे हैं।
आप के मुखिया ने कहा,“ पूरा देश जानता है कि दिल्ली के लोगों को 24 घंटे बिजली मिलती है और वह भी मुफ्त। सभी यह सुविधा चाहते हैं।”
उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि इन राज्यों में पार्टी का आधार मजबूत करें।
श्री केजरीवाल ने कहा, “ हमें पार्टी की मजबूती और विस्तार के लिए मिलकर काम करने की जरूरत है। ”
गौरतलब है कि आप वर्तमान में दिल्ली में सत्ता मेें है। पार्टी ने मध्य प्रदेश, हरियाणा और पंजाब में चुनाव लड़े हैं लेकिन वह सत्ता हासिल करने में सफल नहीं रही है।
उत्तर प्रदेश में 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं, वहां का प्रभारी पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद संजय सिंह को बनाया गया है। (वार्ता)


भारत