साधुओं पर बयानबाजी मामले में ममता ने दिया मोदी को जवाब >>>>>>>> गुजरात : एटीएस ने अहमदाबाद एयरपोर्ट से आईएसआईएस के चार आतंकी दबोचे >>>>>>>> ईरान के राष्ट्रपति का हेलीकॉप्टर क्रैश, पीएम नरेंद्र मोदी ने जताई चिंता >>>>>>>>
Dainik Vishwamitra

सोमवार २० मई २०२४

सैम पित्रोदा के बिगड़े बोल, 'पूर्वोत्तर भारत के लोग चाइनीज तो दक्षिण के लोग...',




 नई दिल्ली। सैम पित्रोदा के एक वीडियो को लेकर बवाल मच गया है। वीडियो में उन्होंने कहा कि भारत जैसे विविधता वाले देश में सभी एक साथ रहते हैं। यहां पूर्वी भारत के लोग चीन के लोगों जैसे, पश्चिम भारत में रहने वाले अरब जैसे और दक्षिण में रहने वाले अफ्रीकी लोगों जैसे दिखते हैं। लेकिन इसके बावजूद फिर भी हम सभी मिल-जुलकर रहते हैं। उनके इस वीडियो को लेकर लोग तरह-तरह की टिप्पणी कर रहे हैं। इस पर असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा ने कहा है,"सैम भाई, मैं नॉर्थ ईस्ट से हूं और भारतीय जैसा दिखता हूं। हम एक विविधतापूर्ण देश हैं। हम अलग दिख सकते हैं लेकिन हम सभी एक हैं। हमारे देश के बारे में थोड़ा तो समझ लो!" उल्लेखनीय है कि इससे पहले सैम पित्रोदा ने विरासत कर की वकालत की थी। उन्होंने कहा था कि अमेरिका में विरासत कर (टैक्स) लगता है। अगर किसी के पास 100 मिलियन डॉलर की संपत्ति है और जब वह मर जाता है तो वह केवल 45 फीसदी अपने बच्चों को ट्रांसफर कर सकता है।"


भारत

  • गुजरात : एटीएस ने अहमदाबाद एयरपोर्ट से आईएसआईएस के चार आतंकी दबोचे

    अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद में बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम करते हुए एटीएस ने अहमदाबाद एयरपोर्ट से श्रीलंकाई मूल के चार आईएसआईएस आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इस सिलसिले में एटीएस को केंद्रीय एजेंसी से इनपुट मिले थे। इसके बाद, एटीएस द्वारा हवाई अड्डे पर गहन तलाशी ली गई और चार लोगों को पकड़ा गया। इन्हें मूल रूप से श्रीलंकाई नागरिक बताया जा रहा है। यह जानने की कोशिश की जा रही है कि उन लोगों का गुजरात या किसी अन्य राज्य में कोई कनेक्शन है या नहीं।

  • केजरीवाल की जान को खतरा, मोदी के इशारे पर दी जा रही धमकी: संजय सिंह

    केजरीवाल जेल से बाहर आए हैं, तब से लगातार उन पर हमले का प्रयास हो रहा है। यहां तक की केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने उच्चतम न्यायालय के फैसले पर भी सवाल उठा दिया।

  • खडगे पर अशोभनीय टिप्पणी के आरोपी पर होगी कार्रवाई: वेणुगोपाल

    कांग्रेस महासचिव-संगठन केसी वेणुगोपाल ने सोमवार को यहां जारी बयान में कहा, “हमारे संज्ञान में आया है कि पश्चिम बंगाल में पार्टी के कुछ पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने मीडिया के साथ-साथ सोशल मीडिया पर माननीय कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ कुछ अशोभनीय टिप्पणियाँ की हैं।