साधुओं पर बयानबाजी मामले में ममता ने दिया मोदी को जवाब >>>>>>>> गुजरात : एटीएस ने अहमदाबाद एयरपोर्ट से आईएसआईएस के चार आतंकी दबोचे >>>>>>>> ईरान के राष्ट्रपति का हेलीकॉप्टर क्रैश, पीएम नरेंद्र मोदी ने जताई चिंता >>>>>>>>
Dainik Vishwamitra

सोमवार २० मई २०२४

हर देश भारत से दोस्ती के लिए बेताब- जयशंकर



भुवनेश्वर। अपने ओडिशा दौरे के दूसरे दिन में ‘विश्व बंधु भारत’ विषय पर बोलते हुए विदेश मंत्री एस ने कहा कि कुछ देशों में चल रहे युद्ध और अनिश्चितता के बीच कई देश भारत के साथ दोस्ती का हाथ बढ़ा रहे हैं। उन्होंने अमेरिका, यूरोप, रूस, अफ्रीकी देशों, इजराइल, खाड़ी और अरब देशों सहित विभिन्न देशों के साथ भारत के संबंधों के बारे में विस्तार से बताया। उन्होंने कि अन्य देशों में चल रहे युद्ध के बावजूद भारत ‘सबका साथ, सबका विकास’ के सिद्धांत पर आगे बढ़ रहा है। इसकी वजह से वह अपने राष्ट्रीय हितों को आगे बढ़ाने के लिए विभिन्न मोर्चों पर सभी देशों के साथ सहयोग कर सकता है।


भारत

  • गुजरात : एटीएस ने अहमदाबाद एयरपोर्ट से आईएसआईएस के चार आतंकी दबोचे

    अहमदाबाद। गुजरात के अहमदाबाद में बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम करते हुए एटीएस ने अहमदाबाद एयरपोर्ट से श्रीलंकाई मूल के चार आईएसआईएस आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इस सिलसिले में एटीएस को केंद्रीय एजेंसी से इनपुट मिले थे। इसके बाद, एटीएस द्वारा हवाई अड्डे पर गहन तलाशी ली गई और चार लोगों को पकड़ा गया। इन्हें मूल रूप से श्रीलंकाई नागरिक बताया जा रहा है। यह जानने की कोशिश की जा रही है कि उन लोगों का गुजरात या किसी अन्य राज्य में कोई कनेक्शन है या नहीं।

  • केजरीवाल की जान को खतरा, मोदी के इशारे पर दी जा रही धमकी: संजय सिंह

    केजरीवाल जेल से बाहर आए हैं, तब से लगातार उन पर हमले का प्रयास हो रहा है। यहां तक की केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने उच्चतम न्यायालय के फैसले पर भी सवाल उठा दिया।

  • खडगे पर अशोभनीय टिप्पणी के आरोपी पर होगी कार्रवाई: वेणुगोपाल

    कांग्रेस महासचिव-संगठन केसी वेणुगोपाल ने सोमवार को यहां जारी बयान में कहा, “हमारे संज्ञान में आया है कि पश्चिम बंगाल में पार्टी के कुछ पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने मीडिया के साथ-साथ सोशल मीडिया पर माननीय कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ कुछ अशोभनीय टिप्पणियाँ की हैं।