उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

किसान नेता टिकैत का वीडियो वायरल, किसानों से कहा- लाठी-डंडे साथ रखना


चंंडीगढ़। गणतंत्र दिवस को दिल्ली में हंगामा करनेवाले तथाकथित किसानों को लेकर एक के बाद एक खुलासे हो रहे हैं। अब भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत का वीडियो सामने आया है, जिसमें वह किसानों से लाठी-डंडा साथ रखने की बात कर रहे हैं। इसके साथ ही टिकैत ये कहते हुए भी दिखाई दे रहे हैं कि किसानों से उनकी जमीन छीन ली जाएगी। सरकार मान नहीं रही है और अब सब आ जाओ अपनी जमीन नहीं बच रही।
हालांकि, कुछ किसान नेता कल के उपद्रव को  दुर्भाग्यपूर्ण बता रहे हैं, तो कुछ का कहना है कि उनका उपद्रव करने वालों से कोई लेना-देना नहीं है और न ही वे उनके संगठन से हैं।
इन सब के बीच किसान नेता राकेश टिकैत ने कल एक ट्वीट भी किया था, जो निश्चित रूप से चौंकानेवाला है। टिकैत ने किसानों को रैली की सफलता के लिए बधाई दे डाली। साथ ही उन्होंने सलाह भी दी थी। उन्होंने ट्विट में लिखा है, शांतिपूर्ण आंदोलन और ट्रैक्टर परेड के लिए देश के किसानों को बधाई। किसानों में आक्रोश बहुत गहरा है। फिर भी उन्होंने संयम का परिचय दिया. सरकार को किसानों के आक्रोश को पहचानना होगा। सरकार को हठधर्मिता छोड़कर देशहित में किसानों की मांगे मान लेनी चाहिए।


भारत