उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

ट्रैक्टर-ट्रालियों के जत्थों के साथ किसान दिल्ली रवाना



हिसार। कृषि सम्बंधी तीन काले कानूनों को रद्द करवाने की मांग को लेकर पिछले दो माह से चल रहे आंदोलन के तहत 26 जनवरी को दिल्ली में आयोजित होने वाली किसान परेड में भाग लेने के लिए आज हिसार जिले के विभिन्न टोलों से सैंकड़ों की संख्या में ट्रैक्टर-ट्रालियों के जत्थे दिल्ली के लिये रवाना हुए।
ये जत्थे किसान सभा के जिला प्रधान शमशेर सिंह नंबरदार के नेतृत्व में रवाना हुए। जत्थों का नेतृत्व हांसी तहसील प्रधान रोहतास ढंडेरी, बालसमंद प्रधान कृष्ण गावड़, उकलाना प्रधान भूपसिंह नया गांव, प्रेस सचिव सूबेसिंह बूरा आदि कर रहे हैं। दिल्ली जाने वालों में बेहद उत्साह था।
प्रेस सचिव सूबे सिंह बूरा ने बताया कि लांधड़ी, चौधरीवास व मयड़ टोल प्लाजा से रवाना हुए इन जत्थों में बड़ी संख्या में युवा किसान भी शामिल रहे। बूरा ने बताया कि 25 जनवरी को किसान नेता दयानंद ढुकिया, रघुबीर गावड़, भूपसिंह बिजारणिया, मेजर नरषोत्तम, सुभाष कौशिक के नेतृत्व में सैंकड़ों किसान अपने ट्रैक्टरों पर दिल्ली कूच करेंगे।
किसान नेताओं ने कहा कि जब तक कृषि सम्बंधी कानूनों का खात्मा नहीं हो जाता और किसानों को समर्थन मूल्य देने की घोषणा नहीं की जाती, तब तक आंदोलन जारी रहेगा। किसानों ने इससे पहले भी कई लड़ाइयां जीती हैं और इस लड़ाई को भी जीत कर ही वापस अपने घर जाएंगे।


भारत