उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार को Z श्रेणी की सुरक्षा


 


 

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार को Z श्रेणी की सुरक्षा दी है। सूत्रों के मुताबिक राजीव कुमार को जान का खतरा है। इसलिए अब से सशस्त्र सुरक्षा गार्ड उनकी सुरक्षा की कमान संभालेंगे।
सूत्रों के अनुसार, केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को राजीव की सुरक्षा का जिम्मा सौंपा गया है। मुख्य चुनाव आयुक्त की सुरक्षा की जिम्मेदारी 40 से 45 गार्डों पर होगी। केंद्रीय सुरक्षा एजेंसी ने एक रिपोर्ट दी है, जिसमें कहा गया कि राजीव की जान को खतरा है। रिपोर्ट में उन्हें कड़ी सुरक्षा देने की भी सिफारिश की गई, जिसमें केंद्र ने राजीव को Z श्रेणी की सुरक्षा दी है। देश में 19 अप्रैल से लोकसभा चुनाव शुरू हो रहे हैं। सात चरणों में मतदान होगा। राजीव कुमार चुनाव के दौरान देश भर में घूमेंगे। उस वक्त हथियारबंद कमांडो उनके साथ रहेंगे। राजीव 1984 बैच के आईएएस अधिकारी हैं।  


भारत