उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

मेरठ, हापुड़, नोएडा टोल प्लाजा पर किसानों का कब्जा



नई दिल्ली। किसान तीनों नए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर अड़े हैं और उन्होंने न केवल सरकार का संशोधन प्रस्ताव  ठुकरा दिया है बल्कि अपना आंदोलन भी तेज कर दिया है। आज सभी टोल फ्री करने के किसान संगठनों के आह्वान का असर दिल्ली से सटे यूपी के गौतम बुद्ध नगर, गाजियाबाद और मेरठ व हापुड़ में देखने को मिला। गौतम बुद्ध नगर के सभी टोल प्लाजा पर किसानों ने सुबह ही कब्जा कर लिया और उसे जबरन फ्री करवा दिया। इसे देखते हुए प्रशासन ने वहां भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की है।
इधर, पुलिस की भारी तैनाती के बीच दादरी के लोहाली गांव के पास स्थित एनएच-91 के टोल प्लाजा पर भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने कब्जा करते हुए, टोल प्लाजा को फ्री कर दिया।  हालांकि, इस दौरान पुलिस के आलाधिकारी किसानों को समझाते हुए नजर आए मगर किसान अपनी बातों पर अड़े रहे।  


भारत