उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

मोहम्मद अली पार्क के निकट तेल टैंकर पलटा, पास के मकान में लगी आग, चालक की मौत



 
 
कोलकाता। आज सुबह सेंट्रल एवेन्यू के मोहम्मद अली पार्क के पास एक तेल टैंकर पलट गया। टैंकर पलटते ही उसमें रखे तेल में आग लग गई। मौके पर दमकल की दो गाड़ियां आग बुझाने में जुट गईं। यह आग सड़क किनारे स्थित एक घर में भी फैल गई। चूंकि जिस इलाके में हादसा हुआ वह घनी आबादी वाला है, इसलिए आग के और फैलने का खतरा है। कुछ ही देर में पूरा इलाका काले धुएं से भर गया। बाद में आठ और इंजन मौके पर पहुंचे। कुल 10 इंजन मिलकर आग बुझाने में जुट गए। जब कोई बात नहीं बनी तो आखिरकार फोम से आग पर काबू पाया गया। दमकल कर्मी सुबह सात बजे तक आग पर काबू पा सके। 

अग्निशमन विभाग के मुताबिक, बुधवार सुबह करीब पांच बजे धर्मतला की ओर जा रहा एक तेल टैंकर अनियंत्रित होकर पलट गया। इस हादसे के तुरंत बाद उसमें से तेल लीक होने लगा और तेल में आग लग गई। मौके पर दमकल की दो गाड़ियां पहुंचीं। आग बुझाने के लिए दमकलकर्मियों को पर्याप्त गति पकड़नी पड़ी क्योंकि तेल लगातार फैल रहा था। कुछ देर बाद आठ और इंजन घटनास्थल पर पहुंचे। अग्निशमन विभाग ने यह भी कहा कि आग सड़क के किनारे एक घर में भी फैल गई। उस घर में कोई नहीं था। इस अग्निकांड से इलाके के निवासी भयभीत हैं।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक हादसे में कार चालक की मौत हो गयी। शव को पोस्टमार्टम के लिए ले जाया गया है। अभी यह पता नहीं चल पाया है कि टैंकर में ड्राइवर के अलावा कोई और था या नहीं। इस घटना में कितना नुकसान हुआ है इसका अभी पता नहीं चल पाया है।


भारत