उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

सिख अधिकारी को खलिस्तानी कहने पर देश से माफी मांगे भाजपा : ‘आप’


नयी दिल्ली, 21 फरवरी आम आदमी पार्टी( आप) ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पश्चिम बंगाल में तैनात एक सिख आईपीएस अधिकारी को खालिस्तानी कहकर अपमानित किया है और पार्टी इसकी कड़ी निंदा करती है।

‘आप’ के दिल्ली प्रदेश संयोजक एवं कैबिनेट मंत्री गोपाल राय ने आज कहा,“ बंगाल में ड्यूटी पर तैनात आईपीएस अधिकारी को भाजपा नेताओं ने खालिस्तानी बोलकर अपमानित किया है। भाजपा नेताओं ने सार्वजनिक तौर पर उस आईपीएस अधिकारी को केवल इसलिए खालिस्तानी बोला क्योंकि वह एक सिख परिवार में पैदा हुए और वह सर पर पगड़ी बांधते हैं। यह इस बात को दर्शाता है कि भाजपा के नेताओं में ऊपर से लेकर नीचे तक किस तरह की नफरत की विचारधारा को कूट-कूट कर भरा गया है।”

उन्होंने कहा,“ भारत के अंदर सिख धर्म को मानने वालों का एक लंबा इतिहास है। इस देश में शहीदों की फ़ेहरिस्त में पंजाबी सबसे ऊपर हैं। ऐसे में अपनी विरासत और स्वतंत्रता संग्राम के बलिदानों को एक तरफ करके आज सत्ता के अहंकार में भाजपा के नेताओं को यह अधिकार मिल गया है कि वह आज देश में सबको सर्टिफिकेट बांटती घूम रही है। उनके लिए कोई भी देशद्रोही, आतंकवादी, खालिस्तानी या नक्सलवादी हो जाता है। आम आदमी पार्टी कड़े शब्दों में भाजपा नेताओं के इस व्यवहार की निंदा करती है और यह मांग करती है कि भाजपा के नेता इस घटना के लिए सार्वजनिक तौर पर माफी मांगे। भारत देश कभी भी जाति, धर्म या भाषा के आधार पर इस प्रकार के अपमान को बर्दाश्त नहीं करेगा।”


भारत