उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

आज इंडिया गठबंधन की अहम बैठक, ममता ने किया किनारा



इंडिया में शामिल दलों के बीच कई मुद्दों को लेकर खींचतान जारी है। इस बीच, विपक्षी दलों के शीर्ष नेताओं ने आज अहम बैठक बुलाई। सूत्रों ने बताया कि बैठक में गठबंधन को मजबूत करने, सीट-बंटवारे पर रणनीति बनाने और समूह का संयोजक बनाने पर चर्चा होने की उम्मीद है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री इस बैठक से किनारा कर लिया है. सूत्रों के मुताबिक, वह आज होने वाली वर्चुअल बैठक में शामिल नहीं होंगी.
यूपी-बिहार से लेकर पश्चिम बंगाल तक सीट शेयरिंग को लेकर पेंच फंसा हुआ है. इसी मसले को सुलझाने के लिए यह बैठक बुलाई गई है. ममता बनर्जी ने इस बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया है. दरअसल, ममता सीट शेयरिंग के मुद्दे पर पहले से ही नाराज चल रही हैं. बता दें कि पश्चिम बंगाल में कांग्रेस 8-10 सीट की मांग कर रही है, जबकि टीएमसी कांग्रेस को केवल दो सीट से ज्यादा नहीं देना चाहती है.


भारत