उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

नहीं रहे सहारा समूह के संस्थापक सुब्रत रॉय, मुंबई में ली आखिरी सांस



सहारा प्रमुख सुब्रत रॉय का मुंबई में निधन हो गया. सुब्रत रॉय का यहां के प्राइवेट अस्पताल में इलाज चल रहा था. वो लंबे समय से बीमार चल रहे थे. 
कंपनी ने  कहा कि 12 नवंबर को तबीयत बिगड़ने पर उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्होंने 14 नवंबर की रात के साढ़े 10 बजे आखिरी सांस ली. सहारा ग्रुप के चेयरमैन रॉय का पार्थिव शरीर यूपी के लखनऊ में बुधवार को लाया जाएगा. 

सुब्रत रॉय सपने बेचने में महाराथ हासिल थी. 1978 में सहारा ग्रुप बनाया. दोस्त के साथ मिलकर उन्होंने चिट फंड कंपनी शुरू की. उन्होंने पैरा बैंकिंग की शुरुआत की. गरीब और मध्यम वर्ग को टारगेट किया. 80 के दशक में 100 रुपये कमानेवाले लोग उनके पास 20 रुपए जमा किया करते थे. कम रकम निवेश करने की स्कीम की वजह से लाखों लोग उनकी कंपनी में निवेश करने लगे. उनकी कंपनी और उनकी संपत्ति दोनों बढ़ती चली गई. इसके बाद वह कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ते गए. 


भारत