उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

आसियान देशों के रक्षा मंत्रियों की बैठक में हिस्सा लेंगे राजनाथ


नयी दिल्ली 14 नवम्बर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आसियान देशों के रक्षा मंत्रियों की 10वीं बैठक में हिस्सा लेने के लिए 16 से 17 नवंबर तक इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता के आधिकारिक दौरे पर रहेंगे।
गुरूवार को शुरू होने वाली इस महत्वपूर्ण बैठक के दौरान रक्षा मंत्री क्षेत्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर अपने विचार रखंगे। इंडोनेशिया इस वर्ष रक्षा मंत्रियों की बैठक एडीएमएम-प्लस की अध्यक्षता कर रहा है।
श्री सिंह इस बैठक से इतर विभिन्न देशों के रक्षा मंत्रियों के साथ द्विपक्षीय वार्ता करेंगे। वह इस दौरान परस्पर फायदे के संबंधों को और सशक्त करने के लिए रक्षा सहयोग के मुद्दों पर भी चर्चा करेंगे।
बैठक में ब्रुनेई, कंबोडिया, इंडोनेशिया, लाओ , मलेशिया, म्यांमार, फिलीपींस, सिंगापुर, थाईलैंड तथा वियतनाम के रक्षा मंत्री हिस्सा ले रहे हैं।


भारत