उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

मोदी की जाति बताने वाले पूरे ओबीसी समाज को कह चुके है चोर- मोदी


महासमुन्द/मुंगेली (छत्तीसगढ़) 13 नवम्बर(वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जाति जनगणना और ओबीसी की बात करने पर वरिष्ठ कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर बगैर उनका नाम लिए निशाना साधते हुए कहा कि जो आज मोदी की जाति बताते घूम रहे है,वहीं मोदी के बहाने पिछले चुनावों में पूरे ओबीसी समाज को चोर कह चुके है।

मोदी ने आज मुंगेली और महासमुन्द में अलग अलग बड़ी चुनावी सभाओं में कहा कि..एक महाज्ञानी नेता आजकल सभाओं में मोदी का जाति का बयान करते रहते है,इससे पहले यहीं मोदी के बहाने पिछले चुनावों में पूरे ओबीसी समाज को चोर कह चुके है..। इन्होने साहू समाज के साथ पिछले पांच वर्षों में छत्तीसगढ़ में क्या किया,क्या किसी से छुपा है। उन्होने कहा कि पंचायत से लेकर संसद तक में कांग्रेस ने लम्बे समय तक राज किया लेकिन ओबीसी समाज को उसने आरक्षण नही दिया।

उन्होने ओबीसी की आज बात करने वालों ने दशकों तक ओबीसी कमीशन को संवैधानिक दर्जा नही दिया,मेडिकल कालेजों में ओबीसी बच्चों को आरक्षण नही दिया। यह सब काम करने की गारंटी मोदी ने दी थी जिसे उन्होने पूरा करने दिखा दिया। उन्होने कहा कि मोदी का विरोध ही कांग्रेस का लक्ष्य है और उनकी हर योजना और काम का विरोध करना इनका काम है। उन्होने कहा कि गांव गरीब और आदिवासियों को लक्ष्य रखकर वोकल फार लोकल का नारा उन्होने दिया उसके पक्ष में भी सोशल मीडिया पर एक पोस्ट तक कांग्रेस ने नही लिखी।

मोदी ने छत्तीसगढ़ के विधानसभा चुनावों का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा ने इस राज्य को बनाया है और वहीं इसे संवारेगी। उन्होने कहा कि आज दुनिया की कम्पनियां भारत में निवेश करने और आने को आतुर है,इसका लाभ छत्तीसगढ़ को भी मिले इसके लिए छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनना जरूरी है। उन्होने कहा कि कांग्रेस के पिछले पांच वर्ष के कार्यकाल में हिंसा,गुंडागर्दी चरम पर है,इस पर रोक भाजपा ही लगा सकती है। जहां भी भाजपा सरकारे है वहां गुंडे डरने लगे है। उन्होने कहा कि भाजपा ने राज्य में जो भी चुनावी गारंटी दी है वह पूरी होगी यह मोदी की गारंटी है।

उन्होने आरोप लगाया कि भूपेश सरकार ने पांच वर्षों में केन्द्र की सभी गरीबोन्मुखी योजनाओं को रोकने का काम किया और एक मात्र कार्य छत्तीसगढ़ को लूटने का किया। उन्होने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री आवास योजना में कट की संभावना नही दिखने पर इसे रोकने का काम भूपेश सरकार ने किया। उन्होने कहा कि यूपीए की रिमोट वाली सरकार से दोगुना पैसा उनकी सरकार ने ग्रामीण सड़को के लिए दिया लेकिन वह सभी बदहाल है।

मोदी ने छत्तीसगढ़ में कांग्रेस द्वारा ढ़ाई ढ़ाई साल के मुख्यमंत्री का एग्रीमेंट होने का दावा किया और तंज कसा कि कोई पार्टी ऐसी भी दिखी जिसने घर में ही एग्रीमेंट कर लिया। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पद का दुरूपयोग किया और हजारों करोड़ का घोटाला कर पैसे का पहाड़ खड़ा कर दिया और सारा खेल बदल दिया। कहते है कि यह पैसा दिल्ली के आलाकमान तक गया। भूपेश के नजदीकी रिश्तेदार उनसे जुड़े अधिकारी भी इससे शामिल थे इसमें कई जेल में हैं और जमानत तक नही मिल पा रही है। आगे क्या होता है देखते रहिए।

उन्होने कहा कि पहले चरण के चुनाव में हुई वोटिंग ने कांग्रेस के गुब्बारे की हवा निकाल दी है,और दूसरे चरण में उसकी विदाई तय है। उन्होने कहा कि हालात तो यह हैं कि मुख्यमंत्री का विधायक बनना तक मुश्किल हो गया है। कांग्रेस के पुराने समर्पित कार्यकर्ता भी मुख्यमंत्री से चिढ़े हुए है और उन सभी ने उन्हे हराने की ठान ली है।


भारत