उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

केरल सीरियल ब्लास्ट में मरने वालों की संख्या बढ़कर 3, जबकि 45 घायल




केरल: केरल राज्य के कोच्चि शहर में हुए सीरियल ब्लास्ट के मामले में तीन लोगों की मौके पर मौत हो गई है, जबकि 45 लोग घायल हो गए हैं। मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। इस घटना के बाद केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने एक सर्वदलीय बैठक बुलाई है, जिसमें सुरक्षा संवाददाताओं, पुलिस अधिकारियों, और सरकारी अधिकारियों का भागीदारी होगा।घटना के बाद, नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (एनआईए) और केरल पुलिस ने इस मामले की जांच में तत्परता दिखाई है। जांच एजेंसियों को शक है कि इसके पीछे आतंकी संगठनों का हाथ हो सकता है। कोच्चि ब्लास्ट की जिम्मेदारी लेने वाले डोमिनिक मार्टिन के बयान के बाद एनआईए और केरल पुलिस हर एंगल से जांच कर रहे हैं। डोमिनिक मार्टिन ने इस घटना के बाद कहा कि वह ब्लास्ट की जिम्मेदारी लेते हैं, लेकिन उन्होंने ब्लास्ट में इस्तेमाल IED और विस्फोटक की जानकारी नहीं दी।
 इस ब्लास्ट में, एक ब्लू कार के साथ जुड़े कनेक्शन का सामना किया गया है। एनआईए और केरल पुलिस ने कन्वेंशन के आसपास के 70 से ज्यादा CCTV कैमरों को खंगाला है, और CCTV फुटेज के आधार पर एक संदिग्ध ब्लू बलेनो कार की जांच के दायरे में आई है।

ब्लास्ट से चंद सेकंड पहले ब्लू कार कन्वेंशन सेंटर की पार्किंग के अंदर गई थी, और पुलिस अब इस कार की तलाश में जुटी है। जांच एजेंसियों को शक है कि ब्लास्ट करने वाले इसी बलेनो कार से फरार हुए थे।

इस घटना की गहराईयों की जांच जारी है और सुरक्षा एजेंसियों ने घटना के पीछे के सभी पहलुओं की जांच करने का आलंब लिया है।


भारत