उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

राजधानी में मुठभेड़ के बाद पांच गिरफ्तार



नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की टीम ने शकरपुर में सोमवार तड़के मुठभेड़ के बाद पांच लोगों को गिरफ्तार किया जिनके पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई से संबंध हैं। स्पेशल सेल के पुलिस उपायुक्त प्रमोद सिंह कुशवाहा ने संवाददाताओं को बताया कि आज तड़के पूर्वी दिल्ली के शकरपुर इलाके से मुठभेड़ के बाद पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिनकी पहचान शब्बीर अहमद, अयूब पठान, रियाज राथर, गुरजीत सिंह तथा सुखदीप सिंह के रूप में हुई है। उनके पास से तीन पिस्तौल, दो किलोग्राम हेरोइन और एक लाख रुपये जब्त किये गये हैं। गिरफ्तार लोगों में दो पंजाब के गुरुदासपुर के रहने वाले हैं और इनका पहले से आपराधिक रिकॉर्ड रहा है। तीन कश्मीर के रहने वाले हैं।
उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोग किस आतंकवादी संगठन से संबंध रखते हैं, फिलहाल इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। पूछताछ के दौरान इन लोगों ने बताया कि पाकिस्तान में बैठे खालिस्तानी आतंकवादी और पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई पंजाब में साजिश के तहत हत्याओं को अंजाम दे रहे हैं। नशीले पदार्थों के पैसों का आतंकी साजिश में इस्तेमाल किया जा रहा है। अधिकारी ने बताया कि नशीले पदार्थ अफगानिस्तान से लाकर भारत में बेचे जाते हैं और इन पैसों का इस्तेमाल साम्प्रदायिक वैमनस्य पैदा करने और आतंकवाद के खिलाफ अभियान चलाने वालों को निशाना बनाने में किया जाता था।
उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए गए तीनों कश्मीरियों को हिजबुल मुजाहिदीन का ओवर ग्राउंड वर्कर कहा जा सकता है। (वार्ता)


भारत