उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को 8 विकेट से दी मात, पहली बार वर्ल्ड कप में हराकर रचा इतिहास




आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के 22वें मैच में अफगानिस्तान ने बड़ा उलटफेर कर डाला है। अफगानिस्तान ने चेन्नई में खेले गए मुकाबले में पाकिस्तान को 8 विकेट से हार का स्वाद चखाया।
अफगानिस्तान के सामने 283 रनों का लक्ष्य था. अफगानिस्तान ने 49 ओवर में 2 विकेट पर लक्ष्य हासिल कर लिया. वहीं, जीत के बाद अफगान टीम ने प्वॉइंट्स टेबल में बड़ी छलांग लगाई है. इस मैच से पहले अफगानिस्तान टीम प्वॉइंट्स टेबल में आखिरी स्थान पर थी, लेकिन अब छठे नंबर पर पहुंच गई है. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 282 रन बनाए। टीम की तरफ से कप्तान बाबर आजम ने 74 रन की दमदार पारी खेली। वहीं, अब्दुल शफीक ने 58 रन का योगदान दिया। इस बार के साथ ही पाकिस्तान की विश्व कप में राह काफी मुश्किल हो चली है।


भारत