उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

झारखंड के पूर्व सीएम रघुवर दास बने ओडिशा के गवर्नर, इंद्र सेना रेड्डी नल्लू बने त्रिपुरा के गवर्नर




झारखंड के पूर्व मुख्‍यमंत्री रघुवर दास को ओडिशा का राज्‍यपाल नियुक्‍त किया गया है। वहीं, इंद्र सेना रेड्डी नल्‍लू को त्रिपुरा का राज्‍यपाल नियुक्‍त किया गया है। 
राष्ट्रपति भवन के विज्ञप्ति में कहा गया है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू नियुक्तियां करते हुए प्रसन्न हैं जो उनके संबंधित कार्यालयों का कार्यभार संभालने की तारीख से प्रभावी होंगी. बता दें कि रघुवर दास वर्तमान में भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं. राज्यपाल बनने से पहले रघुवर दास 2014 से 2019 तक झारखंड के मुख्यमंत्री थे. वहीं, इंद्र सेना रेड्डी नल्लू तेलंगाना के भाजपा नेता हैं.
जैसे-जैसे लोकसभा के चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे झारखंड में बड़े उलटफेर देखने को मिल रहे हैं। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि ऐसा इसलिए किया गया, ताकि बाबूलाल मरांडी को फ्रंटफुट पर लाया जा सके।

रघुवर दास पिछली बार विधायक का चुनाव हार गए थे, जिसका कारण पार्टी से ही बगावत करने वाले सरयू राय थे। उन्‍होंने रघुवर दास को जमशेदपुर पूर्वी से हराते हुए जीत दर्ज की थी।


भारत