उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

वर्ल्ड कप में लगातार 8वीं बार भारत ने पाकिस्तान को हराया, प्वॉइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंची टीम इंडिया




आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम ने एक बार फिर पाकिस्तान की टीम को धूल चटाया है.अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए 2023 विश्व कप मुकाबले में टीम इंडिया ने बाबर आजम की कप्तानी वाली टीम को एकतरफा मुकाबले में हराया.
भारत के लिए इस मुकाबले को गेंदबाजों ने पूरी तरह से बना दिया था. मोहम्मद सिराज ने शुरुआती विकेट हासिल किए और फिर कुलदीप यादव और जसप्रीत बुमराह ने दो-दो विकेट लेकर दबाब बना दिया. टीम इंडिया के 5 गेंदबाजों ने 2-2 विकेट झटके.पाकिस्तान को छोटे स्कोर पर रोकने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने जिस तरह से बल्लेबाजी में धाबा बोला उसने मैच को पूरी तरह से विरोधी से दूर कर दिया. शुरुआत के 10 ओवर्स में उन्होंने 30 बॉल पर 3 चौके और 4 छक्के जमाते हुए 45 रन बनाते हुए टीम को 80 रन तक पहुंचा दिया.

भारतीय टीम के 3 मैचों में 6 प्वॉइंट्स हैं. हालांकि, न्यूजीलैंड के भी 3 मैचों में 6 प्वॉइंट्स हैं, लेकिन बेहतर नेट रन रेट के कारण भारतीय टीम प्वॉइंट्स टेबल में टॉप काबिज है. वहीं, न्यूजीलैंड टीम प्वॉइंट्स टेबल में दूसरे नंबर पर खिसक गई है. भारत और न्यूजीलैंड के बाद तीसरे नंबर पर साउथ अफ्रीका है. साउथ अफ्रीका के 2 मैचों में 4 प्वॉइंट्स हैं.


भारत