उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

रेल हादसे के शिकार लोगों को 14 लाख मुआवजा




पटना । बिहार के बक्सर  में हुए रेल हादसे  में 4 लोगों की मौत हुई है, जबकि 30 लोग घायल हुए हैं। रेलवे के अनुसार, इसमें मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा, जबकि घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे।उधर, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने हादसे में मरने वाले लोगों के परिवारों को 4-4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है। उधर, कामाख्या रेलवे स्टेशन के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है, जो 0361-267-4857 है।
बिहार बीजेपी अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के दुर्घटनाग्रस्त होने पर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी के केंद्रीय मंत्री और पार्टी कार्यकर्ता बचाव अभियान में मदद के लिए वहां मौजूद हैं। हम भगवान से प्रार्थना करते हैं कि सभी सुरक्षित हों। इस मामले में केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि यहां भयावह दृश्य है। यहां की जनता ने जिस प्रकार से राहत बचाव कार्य में सहयोग किया वह सराहनीय है। 


भारत