उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

कश्मीर में सुरक्षाबलों का महासंघर्ष




श्रीनगर: कश्मीर के कश्मीर रेंज क्षेत्र में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों ने एक महासंघर्ष की शुरुआत की है। इस घेराबंदी के दौरान, सेना के पैरा कमांडो, राष्ट्रीय राइफल के जवान, और जम्मू कश्मीर पुलिस के विशेष दस्ते आतंकी कमांडरों को घेरने के लिए बढ़ रहे हैं। इस बीती दो दिनों से चल रही मुठभेड़ में एक सैन्यकर्मी और जख्मी हो गए हैं, जबकि एक और जवान लापता है, लेकिन उसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

सुरक्षाबलों के वरिष्ठ अधिकारी घेराबंदी के स्थल पर मौजूद हैं और आतंकी कमांडरों के खिलाफ अभियान की निगरानी कर रहे हैं। इस घेराबंदी के दौरान आतंकी ने फायरिंग की कोशिश की, लेकिन वो नाकाम रहे।

घेराबंदी के स्थल की रिपोर्ट्स बताती हैं कि आतंकी कमांडरों का संबंध आतंकी संगठन पीपुल्स एंटी फासिस्ट फ्रंट (पीएएफएफ) से भी हो सकता है।

इस संघर्ष के संदर्भ में, आतंकी कमांडरों का संघर्ष संयम रेंज के जंगलों में हो रहा है, जहां हेलीकॉप्टर नहीं उतार सकते हैं, और सुरक्षाबलों को चाहिए कि वे उनके ठिकानों की खोज में विफल रहे हैं।






भारत