उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

संसद के विशेष सत्र के लिए सरकार की खास तैयारी


संसद का विशेष सत्र 18 से 22 सितंबर तक चलेगा, इसकी घोषणा सरकार ने की है। इस सत्र का आयोजन महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा करने और कई महत्वपूर्ण विधायिका प्रस्तावों को पारित करने के लिए किया गया है। सरकार ने इस सत्र के आयोजन की वजह के रूप में सर्वसांगी विकास और सुरक्षा मुद्दों पर विचार किया है।

इसके साथ ही, सरकार ने सभी मंत्रियों के लिए सदन में पूरे समय मौजूद रहने के निर्देश जारी किए हैं, जिससे सत्र के समय सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रमों को सफलतापूर्वक पूरा किया जा सके। इस निर्देश के तहत, सभी मंत्री अपने ड्यूटी के दौरान सदन में हाजिर रहेंगे और सरकार के प्रस्तावों को पास करने के लिए सहयोग करेंगे।

इसे विचार में लेते हुए, यह स्पष्ट है कि सरकार विशेष सत्र में निर्देश जारी करने के माध्यम से अपने प्राधिकृत कार्यक्रमों को सफलतापूर्वक पूरा करने का प्रयास कर रही है। इसके साथ ही, विशेष सत्र में कई महत्वपूर्ण विधायिका प्रस्तावों पर चर्चा होगी, जिससे देश के विकास और सुरक्षा में सुधार हो सकता है।

संसद के इस विशेष सत्र के माध्यम से सरकार अपने विकास और सुरक्षा लक्ष्यों को पूरा करने के लिए महत्वपूर्ण कदम उठा रही है और देश की उन्नति में योगदान कर रही है।


भारत