उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

आसियान समिट में प्रधानमंत्री मोदी ने जी-20 के माध्यम से भारत की भूमिका को मजबूत किया



जकार्ता, इंडोनेशिया: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 20वें आसियान-भारत शिखर सम्मेलन के मौके पर भारत के विशेष सहयोग और भूमिका को मजबूत करने के लिए अपने भाषण में उजवल और प्रासंगिक प्रस्तुतिकरण की। जिन्होंने भारतीय संगठन "वसुधैव कुटुंबकम" के महत्व को बढ़ावा दिया, वही सभी देशों के साथ एक परिवार और विकास की ओर एक समग्र दृष्टिकोण को प्रतिष्ठापित किया।

आसियान समिट के माध्यम से, प्रधानमंत्री मोदी ने भारत की अपनी "एक्ट ईस्ट पॉलिसी" को मजबूती से प्रस्तुत किया, जिससे भारत के और आसियान क्षेत्र के बीच अधिक गहरा सहयोग हो सकेगा। वसुधैव कुटुंबकम के मंत्र "वन अर्थ, वन फैमिली, वन फ्यूचर" के तहत, उन्होंने यह भावना उजागर की कि आसियान समृद्धि के माध्यम से एक परिवार की भावना को बढ़ावा देता है, जो एक समृद्ध और सुरक्षित भविष्य की ओर मिलकर कदम बढ़ा रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी ने इस समय पर अपनी भावनाओं को व्यक्त किया कि आसियान क्षेत्र विकास के मामले में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और उन्होंने आसियान के सदस्य देशों के साथ एक गंभीर और सहयोगपूर्ण संबंध की प्रतिबद्धता दिखाई है।

इस समिट के माध्यम से, भारत और आसियान क्षेत्र के बीच अधिक सजीव और सफल सहयोग की उम्मीद है, जिससे समृद्धि और सुरक्षा के क्षेत्र में नए मानकों की स्थापना हो सके।


भारत