उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

मणिपुर में बीजेपी सरकार को लगा झटका, सहयोगी कुकी पीपुल्स एलायंस ने वापस लिया समर्थन




तीन महीने से ज्यादा समय से मणिपुर में जारी हिंसा के बीच एनडीए सहयोगी कुकी पीपुल्स अलायंस  ने रविवार को मणिपुर में एन बीरेन सिंह के नेतृत्व वाली सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया है. हालांकि, केपीए के एनडीए से अलग होने से सरकार पर कोई असर नहीं पड़ेगा क्योंकि सत्तारूढ़ गठबंधन को 60 सदस्यीय राज्य विधानसभा में बहुमत प्राप्त है.
कुकी पीपुल्स एलायंस के पास दो विधायक हैं. पार्टी ने रविवार (6 अगस्त) को राज्यपाल अनुसुइया उइके को लिखे एक पत्र में समर्थन वापस लेने की घोषणा की. केपीए प्रमुख टोंगमांग हाओकिप ने पत्र में कहा कि मौजूदा टकराव पर लंबा विचार करने के बाद मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के नेतृत्व वाली मणिपुर की मौजूदा सरकार के लिए समर्थन जारी रखने का अब कोई मतलब नहीं है. 


भारत