उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

बंगाल में वोटिंग के पहले हिंसा, दो लोगों की मौत




बंगाल में आज  पंचायत चुनाव के लिए मतदान होने वाला है. अब से कुछ देर बाद पंचायत चुनाव के लिए वोट डालने की शुुरुआत होगी, लेकिन उसके ठीक पहले एक बार फिर बंगाल में चुनावी हिंसा हुई है, जिसमें दो लोगों की मौत हो गई है.
बंगाल में चुनावी हिंसा का लंबा इतिहास रहा है. लिहाजा 8 जून 2023 को पंचायत चुनाव की घोषणा के दिन से ही प्रदेश के कई हिस्सों से लगातार हिंसा की खबरें आई. पिछले 30 दिन में हुईं हिंसक झड़पों में 18 लोगों की मौत हो चुकी है. सबसे ज्यादा खतरनाक हिंसा 24 जून को मुर्शिदाबाद में हुई. यहां  हुए ब्लास्ट में 26 साल के युवा अलीम शेख की जान चली गई थी, जबकि तीन अन्य लोग घायल हो गए थे. इतना ही नहीं, इस घटना से ठीक 5 दिन पहले 7 से 11 साल की उम्र के 5 बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए थे. दरअसल, ये बच्चे देसी बम को खिलौना समझकर खेलने लगे थे. वहीं, उत्तर 24 परगना में एक प्राइमरी स्कूल के पास 4 और बम मिले थे. 


भारत