उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

कर्नाटक में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव, शीशा चटका




वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों पर पत्थरबाजी की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं. कर्नाटक में एक बार फिर वंदे भारत पर पत्थरबाजी की गई. इस पर उपद्रवियों ने धारवाड़-बेंगलुरु ट्रेन को निशाना बनाया है. 
पत्थरबाजी की घटना देवनगिरी रेलवे स्टेशन के पास हुई. इस ट्रेन को हाल ही में पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाई थी. रेलवे ने केस दर्ज जांच शुरू कर दी है.
शनिवार को 3.30 से 4 बजे के बीच जैसे ही ट्रेन देवनगिरी स्टेशन से रवाना होकर कुछ दूर पहुंची थी, उसी समय ट्रेन के ऊपर पत्थरबाजी की गई. दक्षिण पश्चिम रेलवे के एक अधिकारी ने बताया कि पत्थरबाजी में किसी को नुकसान नहीं हुआ और ट्रेन की सेवा पर कोई असर नहीं पड़ा. ट्रेन अपने निर्धारित समय 7.25 बजे गंतव्य पर पहुंची.
घटना को गंभीरता से लेते हुए आरपीएफ ने रेलवे अधिनियम की धारा 153 (रेलवे की संपत्ति जानबूझकर नष्ट करना) के तहत मामला दर्ज कर लिया है. इसके तहत पांच साल तक की सजा का प्रावधान है.


भारत