उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

ये है 'आदिपुरुष' के फर्स्ट डे का कलेक्शन, ब्रह्मास्त्र और आरआरआर को छोड़ा पीछे




काफी इंतजार के बाद फिल्म आदिपुरुष सिनमाघरों में आ गई है. यह फिल्म पांच भाषाओं हिंदी, तेलुगु, तमिल, कन्नड़ और मलयालम के साथ 6200 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है. हिंदी में भाषा में इस फिल्म को अकेले 4 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया है. ऐसे में अब फिल्म के पहले दिन का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन सामने आ गया है. आदिपुरुष के पहले दिन के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन को जान हर कोई हैरना हो सकता है. फिल्म ने पहले ही दिन कई रिकॉर्ड्स बना दिए हैं. 
आदिपुरुष ने की हिंदी स्क्रीनिंग ने पहले दिन 36-37 करोड़ रुपए के साथ ओपनिंग की है. इसी के साथ अब यह शाहरुख खान की 'पठान' और 'केजीएफ 2' के बाद तीसरे नंबर पर आ गई है. कहा जा रहा है कि भारत में फिल्म सभी भाषाओं में 95 करोड़ तक की कमाई कर सकती है. 
आपको बता दें कि फिल्म आदिपुरुष में साउथ के सुपरस्टार प्रभास 'राम भगवान' का किरदार निभा रहे हैं और कृति सेनन 'मां सीता' का किरदार निभाती नजर आ रही हैं. इसके अलावा देवदत्त नागे 'भगवान हनुमान' के किरदार में नजर आएंगे और सैफ अली खान 'रावण' की भूमिका तो वहीं "प्यार का पंचनामा" के एक्टर सनी सिंह 'लक्ष्मण' की भूमिका निभा रहे हैं. रामायण पर बेस्ड इस फिल्म को 500 करोड़ के भारी भरकम बजट में बनाया गया है. 


भारत