उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

गुजरात के बाद अब राजस्थान की ओर बढ़ा बिपरजॉय




गुजरात के तट से टकराने के बाद चक्रवाती तूफान बिपरजॉय अब राजस्थान की ओर तेजी से बढ़ रहा है। मौसम विभाग के अनुसार, यह अब नॉर्थ ईस्ट की तरफ बढ़ेगा और आज शाम तक दक्षिण राजस्थान में प्रवेश करेगा।
जान लें कि 15 जून की रात 11.30 बजे तक कच्छ-सौराष्ट्र को पार करते वक्त हवा की स्पीड 115-125 किमी प्रति घंटे थी। इसके अलावा यह भी जानकारी सामने आ रही है कि चक्रवाती तूफान अब समुद्र से लैंड की तरफ मुड़ गया है। ऐसे में बिपरजॉय का असर राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, नई दिल्ली और उत्तर प्रदेश में भी दिखने की संभावना है।
कच्छ जिले के जखाऊ और मांडवी कस्बों के पास कई पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ गए, जबकि घर के निर्माण में इस्तेमाल होने वाली टिन की चादरें उड़ गईं. द्वारका में पेड़ गिरने से तीन लोगों को चोटें आई हैं, जिनका इलाज किया जा रहा है. गुजरात पुलिस राष्ट्रीय आपदा बल और सेना के दल द्वारका के अलग-अलग हिस्सों में उखड़े पेड़ों और बिजली के खंभों को हटाने का काम जारी है.  


भारत