उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को पहुंचे




कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका के तीन शहरों के दौरे पर पहुंचे हैं. यहां वे प्रवासी भारतीयों से बातचीत और अमेरिकी सांसदों से मुलाकात करेंगे. मंगलवार रात को अमेरिका पहुंचे राहुल गांधी का सैन फ्रांसिस्को के एयरपोर्ट पर इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के अध्यक्ष सैम पित्रोदा और आईओसी के अन्य सदस्यों ने स्वागत किया. पार्टी सूत्रों ने बताया कि राहुल को इमिग्रेशन क्लीयरेंस के लिए एयरपोर्ट पर दो घंटे तक इंतजार करना पड़ा. 
राहुल गांधी अमेरिका के सप्ताह भर के दौरे में भारतीय अमेरिकियों को भी संबोधित कर सकते हैं. चार जून को न्यूयॉर्क में एक कार्यक्रम में शामिल होने के साथ उनकी यात्रा समाप्त होगी. इससे पहले राहुल गांधी को दिल्ली की स्थानीय अदालत में अनापत्ति प्रमाणपत्र (एनओसी) जारी किए जाने के दो दिन बाद रविवार (28 मई) को नया सामान्य पासपोर्ट मिल गया था. वह सोमवार को अमेरिका के लिए रवाना हुए थे. पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने संसद सदस्य के रूप में उन्हें जारी राजनयिक पासपोर्ट जमा करने के बाद सामान्य पासपोर्ट के लिए आवेदन किया था.


भारत