उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

मल्लिकार्जुन खरगे चुनेंगे कर्नाटक का नया सीएम, आज दिल्ली जाएंगे शिवकुमार और सिद्धारमैया



कर्नाटक विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद पार्टी ने मुख्यमंत्री का चेहरा तलाश करना शुरू कर दिया है। इसी सिलसिले में रविवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक हुई। विधायक दल ने सर्वसम्मति से कांग्रेस विधायक दल के नेता के चयन को पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के निर्णय पर छोड़ने का फैसला किया है।
राज्य का अगला मुख्यमंत्री बनने की रेस में पूर्व सीएम सिद्धारमैया और कर्नाटक कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार का नाम सबसे आगे है. दोनों नेताओं के समर्थकों ने अपने-अपने नेता के पक्ष में जोरदार नारेबाजी भी की.
मुख्यमंत्री चयन को लेकर शुरू हुई इस प्रक्रिया को देखते हुए नए सीएम का नाम तय करने में दो से तीन दिन का समय लगने की संभावना है। कांग्रेस के संचार महासचिव जयराम रमेश ने भी कहा कि विधायकों से मशविरा और उसके बाद शीर्षस्थ नेताओं के बीच चर्चा को देखते हुए इतना समय लगना स्वाभाविक है। कांग्रेस विधायकों की बैठक के लिए बेंगलुरू पहुंचे केंद्रीय पर्यवेक्षक सुशील कुमार शिंदे ने भी कहा कि विधायकों से बातचीत में उनकी राय जानने के बाद तीनों पर्यवेक्षक अपनी रिपोर्ट हाईकमान को सौंपेंगे और इसका बाद नेतृत्व मुख्यमंत्री के नाम का फैसला करेगा। 


भारत