उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

इमरान की रिहाई के बाद चीफ जस्टिस पर भड़कीं मरियम नवाज




इमरान खान की सुप्रीम कोर्ट से रिहाई के बाद पाकिस्तान में राजनीति गरमाई हुई है। सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग- नवाज की वरिष्ठ उपाध्यक्ष मरियम नवाज ने सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस उमर अता बंदियाल पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस को अपनी सास की तरह इमरान खान की पार्टी पीटीआई में शामिल हो जाना चाहिए। वहीं, सूचना और प्रसारण मंत्री मरियम औरंगजेब ने तो रिहाई के पहले ही सुप्रीम कोर्ट को धमकी देते हुए कहा था कि अगर इमरान खान आजाद हुए तो कोई नहीं बचेगा। उन्होंने जजों के घरों पर भी हमले का डर दिखाकर दबाव बनाने की कोशिश की।
मरियम नवाज शरीफ ने कहा कि देश की सबसे महत्वपूर्ण और संवेदनशील संस्थाओं पर हमलों के सबसे बड़े जिम्मेदार चीफ जस्टिस हैं. चीफ जस्टिस पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि वो एक क्रिमिनल की ढाल बने हुए हैं. वे आग में घी डालने का काम कर रहे हैं.

चीफ जस्टिस को नसीहत देते हुए मरियम ने कहा कि आपको अपना पद छोड़कर अपनी सास की तरह तहरीक-ए-इंसाफ में शामिल होना चाहिए. गौरतलब है कि पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गुरुवार (11 मई) को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल गई. कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी को गैरकानूनी करार देते हुए उन्हें रिहा करने का आदेश दे दिया .


भारत