उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

अतीक और अशरफ की हत्या का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट




अतीक और अशरफ अहमद की हत्या का मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है. अतीक और अशरफ की पुलिस कस्टडी में हत्या की जांच की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में जनहित याचिका दाखिल की गई है. जनहित याचिका में सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जज की निगरानी में जांच की मांग की गई है. याचिका में 2017 से उत्तर प्रदेश में अब तक हुए 183 एनकाउंटर की जांच सुप्रीम के रिटायर्ड जज की निगरानी में एक्सपर्ट कमिटी से कराने की मांग की गई है. वकील विशाल तिवारी ने ये याचिका दाखिल की है.
अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ को प्रयागराज के कसारी मसारी कब्रिस्तान में सुपुर्द ए खाक किया गया. दोनों का शव कसारी मसारी कब्रिस्तान कड़ी सुरक्षा के बीच पहुंचा और फिर परिजनों की मौजूदगी में उन्हें दफनाया गया. इसी कब्रिस्तान में कुछ ही दिन पहले एनकाउंटर में मारे गए अतीक के बेटे असद को भी दफनाया गया था.


भारत