उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी बोलीं-'मुझे शूर्पणखा कहा, मैं भी करूंगी मानहानि का मुकदमा'




कांग्रेस नेता रेणुका चौधरी ने कहा है कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज कराएंगी। पूर्व केंद्रीय मंत्री को लेकर पीएम मोदी ने संसद के भीतर टिप्पणी की थी। चौधरी ने वह वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि 'देखते हैं अब अदालतें कितनी त्वरित कार्रवाई करती हैं...।' वीडियो उस वक्‍त का है जब पीएम मोदी राज्यसभा चेयरमैन से कह रहे थे कि 'रेणुका जी को कुछ मत कीजिए... रामायण सीरियल के बाद ऐसी हंसी सुनने का आज सौभाग्य मिला है।' संदर्भ कथित रूप से रामायण का था और रेणुका की तुलना शूर्पणखा से की गई थी। उस वक्‍त भी इसे लेकर काफी विवाद हुआ था। कांग्रेस ने तब मोदी से अपनी टिप्पणी के लिए माफी मांगने को कहा था। 
 रेणुका चौधरी का ये बयान राहुल गांधी को 2019 के एक मानहानि मामले में दोषी करार ठहराए जाने के बाद आया है.
इस मामले में राहुल गांधी ने एक रैली के दौरान कहा था कि सारे चोरों के सरनेम मोदी ही क्यों होते हैं. मोदी समुदाय पर इस कमेंट के लिए वायनाड सांसद को दो साल की जेल की सजा सुनाई गई है. हालांकि, उन्हें इस फैसले के खिलाफ अपील करने के लिए 30 दिनों का समय दिया गया है.


भारत