उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

अफगानिस्‍तान और पाकिस्‍तान में आया तेज भूकंप, कई लोगों की गई जान




अफगानिस्तान में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। इसके साथ ही पाकिस्तान, चीन समेत कई देशों में काफी देर तक धरती डोलती रही। पाकिस्तान में इस्लामाबाद सहित पंजाब, खैबर पख्तूनख्वा और बलूचिस्तान के विभिन्न शहरों में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए। यहां भूकंप के कारण नौ लोगों की मौत और 100 अन्य के घायल होने की सूचना है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, खैबर पख्तूनख्वा के आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की रिपोर्ट में कहा गया है कि प्रांत में छत, दीवार और घर गिरने की घटनाओं से कम से कम 19 लोगों की मौत हुई है और छह लोग घायल हुए हैं। यहां भूकंप के कारण आठ घर क्षतिग्रस्त हुए हैं।
रेडियो पाकिस्तान के मुताबिक, पाकिस्‍तान मौसम विभाग के महानिदेशक (डीजी) महर साहिबजाद खान ने कहा कि इस्लामाबाद, पेशावर, लाहौर, रावलपिंडी, क्वेटा, कोहाट, लक्की मरवत, डेरा इस्माइल खान, दक्षिण वजीरिस्तान और देश के अन्य इलाकों में भूकंप के झटके महसूस किए गए। डीजी के मुताबिक अब तक जान-माल के नुकसान की कोई जानकारी नहीं है। न्‍यूज एजेंसी की मानें तो प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि कम से कम 30 सेकंड भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं।


भारत