उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

प्रवर्तन निदेशालय ने अब तेजस्वी यादव को भेजा समन, सीबीआई ने आज बुलाया




नौकरी के बदले जमीन मामले में प्रवर्तन निदेशालय टीम की छापेमारी में लालू प्रसाद यादव के परिजनों के घर से लाखों रुपये कैश और जेवरात बरामद किए गए हैं। बताया जाता है कि लालू के परिजनों के घर से 53 लाख रुपये कैश, अमेरिकी डॉलर, 540 ग्राम सोने के सिक्के, डेढ़ किलो सोने के गहने भी मिले हैं। परिवार का और 30 किलो से अधिक सोने के जेवरात और 900 अमेरिकी डॉलर भी बरामद किए गए हैं।
सीबीआई ने बिहार के उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव को शनिवार (11 मार्च) को पूछताछ के लिए दिल्ली स्थित हेड क्वार्टर में बुलाया. हालांकि, सूत्रों से पता चला है कि तेजस्वी यादव सीबीआई के सामने पेश नहीं होंगे. सूत्रों के अनुसार, RJD नेता तेजस्वी यादव अपनी पत्नी के स्वास्थ्य के कारण सीबीआई के हेड क्वार्टर नहीं जाएंगे.
प्रवर्तन निदेशालय के छापे के बाद शुक्रवार को तेजस्वी यादव की पत्नी को दिल्ली के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. वह गर्भवती हैं और बारह घंटे की पूछताछ के बाद बीपी की समस्या के कारण बेहोश हो गई थीं.
सीबीआई के एक अधिकारी ने बताया कि इससे पहले तेजस्वी यादव को 4 फरवरी को पूछताछ के लिए दिल्ली बुलाया गया था और इसके लिए बाकायदा उन्हें समन भेजा गया है, लेकिन विधानसभा सत्र चलने का हवाला देकर वो दिल्ली नहीं आए. अब उन्हें फिर से पूछताछ के लिए समन भेजा गया है. 


भारत