उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

मेघालय और नगालैंड में मतदान शुरू, 550 से ज्यादा उम्मीदवार मैदान में




मेघालय और नगालैंड में आज विधानसभा के लिए मतदान शुरू हो गया है। करीब महीनेभर से अधिक समय से चला आ रहा चुनाव का शोर शनिवार को थम गया। दोनों ही राज्यों में विधानसभा की 60-60 सीटें हैं, लेकिन इस बार मेघालय और नगालैंड में 59-59 सीटों पर मतदान हो रहा है।  मेघालय में 60 सीट है लेकिन एक सीट पर उम्मीदवार के निधन के चलते मतदान टाल दिया गया है. वहीं नागालैंड में एक सीट पर बीजेपी प्रत्याशी को निर्विरोध चुना गया है. इसके अलावा तमिलनाडु, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल और झारखंड में आज उपचुनाव के लिए मतदान हो रहा है.
नगालैंड में विधानसभा चुनाव के वास्ते जनसभाओं, रोड शो और घर-घर जाकर मतदाताओं से संपर्क बंद होने के साथ ही शनिवार शाम को प्रचार खत्म हो गया। राज्य में 13 लाख से अधिक मतदाता हैं और 60 सदस्यीय विधानसभा की 59 सीटों के लिए चार महिलाओं एवं 19 निर्दलीय समेत 184 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। राज्य में 27 फरवरी को सुबह सात बजे से अपराह्न चार बजे तक मतदान होगा।


भारत