उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

डिप्टी मेयर पर भी जीती आम आदमी पार्टी, बीजेपी के कमल बागड़ी को हराया




आम आदमी पार्टी ने एमसीडी चुनाव में मेयर की कुर्सी पर कब्जा करने के बाद अब डिप्टी मेयर पर भी जीत हासिल कर ली है. AAP डिप्टी मेयर पद के उम्मीदवार आले मोहम्मद इकबाल को 147 वोट मिले. वहीं बीजेपी के उम्मीदवार कमल बागड़ी को 116 वोट मिले. डिप्टी मेयर के चुनाव में कुल 265 वोट पड़े, जिनमें 2 वोट अवैध घोषित कर दिए गए. 
अब तक आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच चल रही खींचतान की वजह से तीन बार बुलाई गई एमसीडी सदन की बैठक स्थगित हो चुकी थी. इसके बाद आप की मेयर कैंडिडेट शैली ओबेरॉय ने सुप्रीम कोर्ट से चुनाव कराने की गुहार लगाई थी. उन्होंने एल्डरमैन के वोटिंग के अधिकार को भी चुनौती दी थी. इसमें सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए स्पष्ट किया कि एल्डरमैन को वोटिंग का अधिकार नहीं है, इसलिए वो मेयर चुनाव की प्रक्रिया से दूर रहेंगे. एक लंबे इंतजार के बाद दिल्ली को शैली ओबेरॉय के रूप में नया मेयर मिल गया. 


भारत