उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

अमेरिका ने एक और फ्लाइंग ऑब्जेक्ट को मार गिराया, एक सप्ताह में चौथी घटना




अमेरिका के आसमान में फ्लाइंग ऑब्जेक्ट दिखने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है. अब अमेरिका-कनाडा बॉर्डर के पास एक UFO देखा गया, जिसे अमेरिकी सेना के फाइटर जेट ने मार गिराया है. ये यूएस-कनाडाई सीमा पर हूरोन झील के ऊपर देखा गया था. अमेरिका के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति जो बाइडेन ने सेना को इसे शूट करने का आदेश दिया, जिसके बाद एक एफ -16 लड़ाकू विमान से पूरी सावधानी के साथ इसे मार गिराया गया. अधिकारियों ने बताया कि ऑब्जेक्ट अष्टकोणीय संरचना के रूप में दिखा था. इसे जमीन पर किसी भी चीज के लिए सैन्य खतरा नहीं माना गया था, लेकिन यह सिविल एविएशन के लिए खतरा पैदा कर सकता था.
ह्युरन झील उत्तरी अमेरिका की पांच सबसे बड़ी झीलों में से एक है। इस फ्लाइंग ऑब्जेक्ट को शूट डाउन करने के बाद बाद नॉर्थ अमेरिकन एयरो स्पेस डिफेंस कमांड ने इस हवाई क्षेत्र से उड़ने वाले विमानों की आवाजाही पर बैन लगा दिया था। हालांकि, एयर स्पेस का बारीकी से निरीक्षण करने के बाद प्रतिबंध हटा लिया गया।


भारत