उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

जम्मू-कश्मीर के डोडा में जोशीमठ जैसा संकट, 21 घरों में आई दरारें



जम्मू संभाग के डोडा जिले में जोशीमठ जैसे हालात बन गए हैं। जिले के ठाठरी की नई बस्ती में 21 घरों में दरारें आ गई हैं। किसी अनहोनी से बचने के लिए 19 परिवारों के 117 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर भेजा गया है। अधिकारियों ने एक धार्मिक स्थल तथा छात्राओं के लिए धार्मिक स्कूल को भी असुरक्षित घोषित किया है।
डोडा जिला उपायुक्त व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने मौके का मुआयना कर बताया कि स्थिति पर नजर रखी जा रही है। दो दिन पहले मकानों में दरारें आनी शुरू हुईं थीं, लेकिन वीरवार को एक हिमस्खलन के बाद हालात बिगड़ने लगे। गांव में कुल 21 मकान क्षतिग्रस्त हो गए।डोडा के डीएम अतहर अमीन जरगर ने शुक्रवार (2 फरवरी) को बताया कि दिसंबर में एक घर में दरारों की सूचना मिली थी. कल तक 6 इमारतों में दरारें थीं, लेकिन अब ये दरारें बढ़ रही हैं ये इलाका नीचे की ओर जा रहा है, इसका बचना मुश्किल है. सरकार की कोशिश है कि इसे यहीं रोक दिया जाए.


भारत