उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

'कश्मीरी पंडितों को घाटी में काम करने के लिए मजबूर न करें', राहुल गांधी ने पीएम नरेंद्र मोदी को लिखा पत्र



राहुल गांधी ने कश्मीरी पंडितों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि प्रधानमंत्री जी, भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कश्मीरी पंडितों के प्रतिनिधिमंडल ने मुझसे मिलकर अपने दुखद हालात बताए। आतंकियों की टारगेटेड किलिंग के शिकार कश्मीरी पंडितों को बिना सुरक्षा गारंटी घाटी में जाने के लिए विवश करना निर्दयी कदम है। आशा है, आप इस विषय में उचित कदम उठाएंगे।
राहुल गांधी ने पत्र में लिखा कि आपका ध्यान कश्मीर घाटी से विस्थापित कश्मीरी पंडित समुदाय की पीड़ा की ओर खींचना चाहता हूं। आतंकियों द्वारा हाल में कश्मीरी पंडितों और अन्य लोगों की लगातार टारगेटेड हत्याओं ने घाटी में डर और निराशा का माहौल बना दिया है।
राहुल गांधी ने पीएम मोदी को लिखे ओपन लेटर में लिखा कि कश्मीरी पंडितों को जब अपनेपन की उम्मीद है तो उपराज्यापाल मनोज सिन्हा इनके लिए भिखारी जैसे शब्द इस्तेमाल कर रहे हैं. यह बिल्कुल गैर जिम्मेदाराना है. 
उन्होंने आगे लिखा कि कश्मीरी पंडितों को मैंने पूरा भरोसा दिया है कि उनकी मांग आप (पीएम मोदी) तक पहुंचाने का प्रयास करूंगा. बता दें कि हाल ही में राजौरी में हुए आतंकी हमले में कई लोगों की जान गई थी. कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा जम्मू कश्मीर में ही समाप्त हुई थी. 


भारत