उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

अडानी ग्रुप का बड़ा फैसला, वापस लिया 20 हजार करोड़ का एफपीओ




अदाणी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (एईएल) के बोर्ड ने पूरी तरह से सब्सक्राइब किए गए 20,000 करोड़ के फॉलोऑन पब्लिक ऑफर (एफपीओ) को वापस ले लिया है। कंपनी ने इसके साथ आगे नहीं बढ़ने का फैसला किया है। जिन लोगों ने अब तक एफपीओ को सब्सक्राइब किया है, उनके पैसे वापस लौटा दिए जाएंगे। अभूतपूर्व स्थिति और मौजूदा बाजार में उतार-चढ़ाव को देखते हुए कंपनी का लक्ष्य एफपीओ आय वापस करके और पूर्ण किए गए लेनदेन को वापस लेकर अपने निवेश समुदाय के हितों की रक्षा करना है। 
अडानी समूह के लिए आज का दिन खास नहीं रहा है. अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (AIL) के बोर्ड ने पूरी तरह से सब्सक्राइब किए फॉलोऑन पब्लिक ऑफर को वापस ले लिया है. अडानी एंटरप्राइजेज ने 1 फरवरी 2023 को कहा कि अमेरिकी शॉर्ट सेलर, हिंडनबर्ग रिसर्च के बाद चल रहे विवाद के बीच उसने अपने एफपीओ को रद्द किया है. कंपनी पर टैक्स हेवन का उपयोग करने का आरोप लगाया है. साथ ही इस रिपोर्ट में लोन संबंधी चिंताओं को चिह्नित किया गया है.


भारत