उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

उत्तर भारत में फिर गिरा पारा, दिल्ली-एनसीआर में हो सकती बारिश




उत्तर भारत में आज सुबह फिर एक बार ठंड ने दस्तक दे दी है.मौसम विभाग के अनुसार इस नए पश्चिमी विक्षोभ से पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ में बारिश हो सकती है. वहीं हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर और लद्दाख में बर्फ पड़ सकती है. अगर दिल्ली-एनसीआर की बात करें तो अगले कुछ दिन बादल छाए रहेंगे. कई इलाकों में हल्का कोहरा भी छाया रहेगा. इस दौरान तापमान आमतौर पर ऊंचा बना रहेगा. इस पश्चिमी विक्षोभ की वजह से दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में 29 जनवरी को हल्की बारिश हो सकती है. इस बारिश से वायु प्रदूषण में कमी आ सकती है. 
भारत मौसम विज्ञान के अनुसार दिल्ली का अधिकतम तापमान 17.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो इस मौसम के औसत से पांच डिग्री सेल्सियस अधिक है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में संपूर्ण वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 297 दर्ज किया गया.


भारत