उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

दिल्ली-एनसीआर समेत उत्तर भारत में शीतलहर से राहत, जानें आईएमडी का अपडेट



दिल्ली NCR समेत पूरे उत्तर भारत में सर्दी से फिलहाल टेम्परेरी राहत तो मिल गई है, लेकिन ठंड लोगों को ज्यादा दिन तक राहत भरी धूप नहीं लेने देगी। मौसम विभाग ने अनुमान जताया है कि दिल्ली NCR समेत पूरे उत्तर भारत में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। इसके अलावा पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी के भी संकेत हैं। हालांकि उत्तर भारत के ज्यादातर इलाकों में आज भी लोगों को शीतलहर से कुछ राहत मिली। इतना ही नहीं मौसम विभाग की मानें तो अगले पांच दिन तक कड़ाके की ठंड पड़ने के आसार नहीं दिखाई पड़ रहे।
पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से मैदानी इलाकों में भी बारिश की आशंका जताई गई है. पंजाब के कुछ इलाकों में 22 जनवरी को हल्की बारिश, जबकि 23 जनवरी को हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान लगाया गया है. 24 और 25 जनवरी को भी बारिश की आशंका जताई गई है. दिल्ली, चंडीगढ़ और हरियाणा में 22 जनवरी को बारिश हो सकती है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में 23 जनवरी, जबकि 24 जनवरी को ज्यादातर इलाकों में बारिश होगी. पूर्वी उत्तर प्रदेश में 24 और 25 जनवरी को बारिश हो सकती है.


भारत