उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

पश्चिम बंगाल में कोरोना के नए वेरिएंट BF.7 के 4 केस मिले




पश्चिम बंगाल में कोरोना के सब वैरिएंट BF.7 के चार नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की ओर से इस बात की जानकारी दी गई है। जो चार संक्रमण के मामले सामने आए हैं उसमे से तीन एक ही परिवार के सदस्य हैं। ये लोग हाल ही में अमेरिका से वापस लौटे हैं।पिछले हफ्ते भी एक विदेशी नागरिक सहित दो व्यक्ति कोलकाता हवाई अड्डे पर कोविड-19 टेस्ट में संक्रमित मिले थे. उनके जीनोम सीक्वेंसिंग में बाद में पुष्टि हुई थी कि वे ओमिक्रोन के BF.7 सब-वेरिएंट से संक्रमित थे. 
आपकों बता दें चीन, जपान, अमेरिका समेत कई देशों मेंसब-वेरिएंट बीएफ.7 ने ही हाहाकार मचा रखा है. इसी के चलते भारत में बाहर के देशों से आने वाले यात्रियों पर खास नजर रखी जा रही है.पश्चिम बंगाल सरकार ने कोविड -19 केस उछाल के प्रभाव से निपटने के लिए छह सूत्री योजना तैयार की है.


भारत