उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

आज गुजरात की 93, यूपी की दो, छत्तीसगढ़ और ओडिशा की एक-एक सीट पर मतदान




गुजरात में दूसरे चरण में 833 उम्मीदवार मैदान में हैं. दूसरे चरण में जिन सिटों पर वोटिंग होगी वो बीजेपी का गढ़ मानी जाती हैं, लेकिन इस बार के चुनाव में कांग्रेस के साथ में आम आदमी पार्टी बीजेपी को चुनौती दे रही हैं. 182 सदस्यों वाली गुजरात विधानसभा में सरकार बनाने के लिए 92 सीटों की आवश्यकता होती है.

राजस्थान की सरदारशहर सीट पर कांग्रेस विधायक भंवर लाल शर्मा का कब्जा था, जिनका लंबी बीमारी के बाद 9 अक्टूबर को निधन हो गया था. कांग्रेस ने दिवंगत शर्मा के बेटे अनिल कुमार को मैदान में उतारा है जबकि पूर्व विधायक अशोक कुमार भाजपा के उम्मीदवार हैं.

छत्तीसगढ़ के कांकेर में  पिछले महीने कांग्रेस विधायक और विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज सिंह मंडावी का निधन हो गया था. कांग्रेस ने दिवंगत विधायक की पत्नी सावित्री मंडावी को मैदान में उतारा है, जबकि भाजपा के उम्मीदवार पूर्व विधायक ब्रह्मानंद नेताम हैं.

ओडिशा की पदमपुर सीट पर बीजद विधायक बिजय रंजन सिंह बरिहा के निधन के कारण उपचुनाव हो रहा है बीजद ने इस सीट से दिवंगत विधायक की बेटी बरसा को उम्मीदवार बनाया है 


भारत