उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

कनाडाई प्रधानमंत्री ट्रूडो पर भड़क उठे चीनी राष्ट्रपति जिनपिंग, कहा- "इस तरह से बात करने का तरीका नहीं होता"




इंडोनेशिया के बाली में G-20 शिखर बैठक के दौरान मिले कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच हॉट-टॉक का वाकया सामने आया है। इस हैरान कर देने वाली घटना का वीडियो भी सामने आया है.दरअसल जिनपिंग कनाडा के पीएम से कहते हैं कि हमने जो कुछ भी चर्चा की है वह कागजों में लीक हो गई. यह सही नहीं है. वहीं ट्रूडो इसका जवाब देते हुए कहते हैं कि कनाडा स्वतंत्र और स्पष्ट संवाद में विश्वास करता और हम इसे जारी रखेंगे. उन्होंने कहा, ऐसी कई चीजें होंगी जिनपर हम असहमत होंगे.
द ग्लोब एंड मेल की रिपोर्ट के मुताबिक शी ने कहा, हमने जो कुछ भी कहा, वह अखबारों में लीक हो गया है, यह उचित नहीं है. उन्होंने कहा, “अगर आप सच्चे हैं, तो हमें एक दूसरे के साथ सम्मानजनक तरीके से संवाद करना चाहिए, नहीं तो यह कहना मुश्किल होगा कि परिणाम क्या होगा. वहीं ट्रूडो ने इसका जवाब देते हुए कहा कि वह स्पष्ट और स्वतंत्र संवाद में विश्वास रखते हैं.


भारत