उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

जमीन के बदले नौकरी घोटाले में सीबीआई ने लालू ,राबड़ी समेत 16 आरोपी के खिलाफ आरोप पत्र दायर किया




सीबीआई  ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद, उनकी पत्नी राबड़ी देवी और 14 अन्य के खिलाफ नौकरी के बदले जमीन घोटाले में चार्जशीट दाखिल की है. सीबीआई ने चार्जशीट में लालू यादव और तत्कालीन जीएम को आरोपी बनाया है. साथ ही लालू प्रसाद यादव के परिवार के अन्य सदस्यों को जांच के घेरे में रखा है.

जमीन के बदले दी गई नौकरी

बता दें कि ये मामला लालू प्रसाद यादव के रेल मंत्री पद पर रहने के दौरान का है. रेलवे में उनके कार्यकाल के दौरान कथित तौर पर जमीन के बदले नौकरी घोटाले में आरोपपत्र दाखिल किया है. 

बेटियों और पत्नी के नाम हुई जमीन

एजेंसी का आरोप है कि यह जमीन घोटाला राबड़ी देवी और बेटियों मीसा भारती और हेमा यादव के नाम पर किया गया था. एजेंसी ने आरोप लगाया है कि पटना में करीब 1.05 लाख वर्ग फुट जमीन प्रसाद के परिवार के सदस्यों ने विक्रेताओं को नकद भुगतान कर अधिग्रहित की थी.


भारत