उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

बेंगलुरु में बोले सीएम योगी- कर्नाटक वैसे भी संकट का साथी




मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को बेंगलुरु में श्री धर्मस्थल मंजूनाथेश्वर इंस्टीट्यूट ऑफ नेचुरोपैथी एंड यौगिक साइंस क्षेमवन (यूनिट) का उद्घाटन किया. इस दौरान समारोह को संबोधित करते हुए उन्होंने कर्नाटक  को संकट का साथी बताया. 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बेंगलुरू में कर्नाटक के मुख्यमंत्री की काफी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि बसवराज बोम्मई  लोकप्रिय मुख्यमंत्री के रूप में कर्नाटक की सेवा कर रहे हैं। इतना ही नहीं वीरेंद्र हेगड़े श्री धर्मस्थल क्षेत्र के माध्यम से पूरे क्षेत्र में आध्यात्मिक, शिक्षा और स्वास्थ्य के संबंधित कार्यों से समाज सेवा के साथ जुड़े हुए हैं।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कर्नाटक को वैसे भी संकट का साथी कहा गया है। प्रभु श्रीराम जब वन में सहयोग के लिए भटक रहे थे तब इसी कर्नाटक में बजरंगबली मारुतिनंदन हनुमान जी उनकी सहायता को आगे आए थे। उन्होंने कहा कि श्री धर्मस्थल मंजूनाथेश्वर इंस्टीट्यूट ऑफ नेचुरोपैथी एंड योगिक साइंस क्षेमवन के उद्घाटन के अवसर पर मैं श्री धर्मस्थल परिक्षेत्र से जुड़े हुए सभी अनुयायियों को हृदय से बधाई देता हूं।
सीएम योगी ने कहा कि योग की ताकत को लोगों ने कोविड-19 के दौरान स्वीकार किया है. कोविड के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत को सुरक्षित निकालने का रास्ता मिलता गया. आबादी में अगर हम भारत की यूएस से तुलना करें तो वहां हमसे दोगुनी मौतें हुईं, ये इस बात को प्रमाणित करता है कि हमारी परम्परागत व्यवस्था, जिसे हम आयुष के रूप में मान्यता देते हैं ये व्यक्ति को मजबूत बनाती है.


भारत