उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

झामुमो ने राष्ट्रपति चुनाव में द्रौपदी मुर्मू को समर्थन देने का ऐलान किया




झारखंड मुक्ति मोर्चा ने गुरुवार को कहा कि वह 18 जुलाई को होने वाले राष्ट्रपति चुनाव में NDA उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू का समर्थन करेगा। इसके साथ ही एक और विपक्षी दल मुर्मू के पक्ष में खड़ा हो गया है। मुर्मू झारखंड की पूर्व राज्यपाल भी हैं। झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के नेतृत्व वाली झामुमो राज्य में कांग्रेस के साथ गठबंधन में है।
इससे पहले, मुर्मू ने झारखंड का दौरा किया था और देश के सर्वोच्च पद के लिए सोरेन सरकार का समर्थन मांगा था। उन्होंने अपने चुनाव के लिए सत्तारूढ़ आदिवासी पार्टी झामुमो और राज्य में भाजपा विधायकों व सांसदों से भी समर्थन मांगा था। उन्होंने राज्य में एनडीए विधायकों और सांसदों के अलावा झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष और मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के पिता शिबू सोरेन से मुलाकात भी की थी।


भारत