उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

पीएम मोदी आज गुजरात में विकास कार्यों का करेंगे उद्घाटन, मां के 100वें जन्मदिन पर देंगे तोहफा




प्रधानमंत्री मोदी दो दिवसीय गुजरात दौरे पर हैं. लिहाजा पीएम मोदी कल शाम अहमदाबाद पहुंच गए थे. आज सुबह प्रधानमंत्री अपनी मां हीराबेन से मिलने छोटे भाई के घर जा सकते हैं. पीएम मोदी की मां हीरा बा आज 100वें साल में प्रवेश कर रही हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीरा बा के नाम से गांधीनगर में एक सड़क होगी। गांधीनगर नगर निगम ने पीएम मोदी की मां नाम पर सड़क का नाम रखने का फैसला क‍िया है। दरअसल 18 जून को हीरा बा 100 साल की हो जाएंगी। ऐसे में रायसण को जोड़ती सड़क हीरा बा के नाम से जानी जाएगी।

करोड़ों की सौगात देंगे पीएम मोदी

सांघवी ने कहा कि पीएम मोदी 21,000 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे या काम की शुरुआत करेंगे. इन परियोजनाओं में रेलवे की 16,000 करोड़ रुपये की परियोजनाएं शामिल हैं. वे पीएम आवास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे या 1,41,000 परिवारों के लिए आवास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे. उन्होंने कहा कि महिलाओं में कुपोषण से निपटने के लिए मुख्यमंत्री मातृ शक्ति योजना भी प्रधानमंत्री द्वारा शुरू की जाएगी.


भारत