उत्तराखंड : जंगलों में रुक नहीं रहा आग का तांडव, वन विभाग ने बुझाने में लगाई ताकत >>>>>>>>> राज्यपाल ने राजभवन परिसर में पुलिस के प्रवेश पर लगाई रोक, वित्त मंत्री चंद्रिमा पर भी लगा 'प्रतिबंध' >>>>>>>>> माध्यमिक परीक्षा में जिलों ने मारी बाजी, कूचबिहार का चंद्रचूड़ टॉपर >>>>>>>>> टीएमसी ने कुणाल घोष लिया एक्शन, महासचिव पद से हटाया
Dainik Vishwamitra

शुक्रवार १० मई २०२४

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पहली गिरफ्तारी, पंजाब पुलिस ने उत्तराखंड से पकड़े आरोपी को 5 दिन की रिमांड पर लिया




पंजाबी गायक और कॉन्ग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला केपार्थिव शरीर का जहाँ आज अंतिम संस्कार कर दिया गया। वहीं मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब पुलिस ने उत्तराखंड से हिरासत में लिए गए मनप्रीत सिंह नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है। इस मामले में यह पहली गिरफ्तारी है। आज शाम को उसे अदालत में पेश किया गया जहाँ से उसे 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मनप्रीत सिंह ड्रग डीलर बताया जा रहा है। पंजाब पुलिस के हवाले से कहा जा रहा है कि मनप्रीत सिंह ने कातिलों को गाड़ी मुहैया करवाई थी। वहीं दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस मामले में लॉरेंस बिश्नोई को पाँच दिन की हिरासत में लिया है। वह फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है। स्पेशल सेल पंजाबी मूसेवाला की हत्या के सिलसिले में उससे भी पूछताछ करेगी। काला जठेड़ी और कला राणा से भी पूछताछ होने की बात सामने आई है।

इस मामले में पंजाब पुलिस, उत्तराखंड पुलिस और स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की मदद से देहरादून के 5 लोगों का पता लगाने और उन्हें पकड़ने में कामयाब रही। उनमें से एक पर पुलिस को संदेह था, जिसे लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सदस्य बताया जा रहा था। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।


भारत